Thursday, July 21, 2011

केंद्रीय विद्यालय की शिक्षिका ने छात्र का सिर फोड़ा

 

To
The Chairperson
NHRC
New Delhi.
Sir,
Greetings from PVCHR.
Please refer to the following news follows link

केंद्रीय विद्यालय की शिक्षिका ने छात्र का सिर फोड़ा
Jul 21, 01:33 am
बताएं    DAINIK   JAGRAN
ग्वालियर/भोपाल, जागरण संवाददाता: मध्य प्रदेश के भिंड स्थित केंद्रीय विद्यालय की एक शिक्षिका छात्र से इस कदर नाराज हो गई कि उसने पिटाई के बाद उसका सिर फोड़ दिया। इतना ही नहीं, स्कूल प्रशासन ने छात्र का प्राथमिक उपचार कराने के बजाय उसे घायल अवस्था में ही घर भेज दिया।
बताया जाता है कि मंगलवार को कक्षा तीन में पढ़ने वाला छात्र मोहित हिंदी की पुस्तक घर से लाना भूल गया। हिंदी की शिक्षिका इसी बात पर नाराज हो गई। पहले तो उन्होंने छात्र की खूब पिटाई की। फिर उसका सिर दीवार पर दे मारा। मोहित के सिर से खून निकलने लगा। स्कूल प्रशासन ने बगैर किसी प्राथमिक उपचार के छात्र को घर पहुंचा दिया। छात्र की मां उर्मिला देवी ने उसकी मरहम-पट्टी कराई। पिटाई से सहमा छात्र अब स्कूल जाने को तैयार नहीं। परिजन इस बाबत पुलिस को शिकायत नहीं कर रहे। उन्हें डर है कि ऐसा करने पर छात्र को स्कूल से निकाल दिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि प्रदेश सरकार ने स्कूलों में छात्रों को किसी भी तरह से शारीरिक दंड देने पर रोक लगा रखी है।
Sir this is a serious case of human rights violation. On behalf of PVCHR, I request you to ask the state government for instituting ainquiry in case of corporal punishment .

With regards,

Dr. Lenin
Secretary General -PVCHR

SA 4/2 A, Daulatpur, Varanasi-221002
Mobile:+91-9935599333

www.pvchr.org

www.pvchr.net



 

No comments:

Post a Comment