Sunday, July 10, 2011

Petition:मध्याह्न भोजन में छिपकली, 170 बच्चे बीमार

To

The Chairperson

NHRC

New Delhi.

 

Sir,

 

Greetings from PVCHR.

 

Please refer to the following news link.

मध्याह्न भोजन में छिपकली, 170 बच्चे बीमार
Jul 10, 02:38 am
बताएं DAINIK JAGRAN
पांकी (पलामू), जासं : पलामू में मध्याह्न भोजन की खिचड़ी खाने से 170 बच्चे बीमार पड़ गए। उन्हें उल्टी और दस्त शुरू हो गई। ग्रामीणों के अनुसार खिचड़ी में छिपकली गिर गई थी। घटना पलामू के पांकी प्रखंड क्षेत्र के बनई गांव स्थित मध्य विद्यालय में शनिवार को घटी।
सूचना मिलने के बाद पांकी पीएससी के चिकित्सक संजय कुमार, सुबोध व जन्मजय कुमार व एएनएम आभा, अर्चना कुमारी, कल्पना कुमारी समेत चिकित्सकों की टीम ने गांव पहुंचकर बीमार बच्चों का इलाज किया। चिकित्सकों ने बताया कि फिलहाल सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं।
शनिवार को प्रात:कालीन विद्यालय होने से बच्चे मध्याह्न भोजन की खिचड़ी लेकर अपने घर चले गए। घर में खिचड़ी खाने के बाद कुछ बच्चे उल्टी करने लगे। गांव के अन्य बच्चों ने भी उल्टी व दस्त करना शुरू कर दिया। पूरे गांव में कोहराम मच गया। तत्काल पांकी जाकर चिकित्सकों को सूचना दी गई। ग्रामीणों ने जैसे ही चिकित्सकों को सूचना दी कि खिचड़ी बनाने के क्रम में उसमें छिपकली गिर गई थी और वह विषाक्त हो गई थी, डॉक्टरों की टीम हरकत में आ गई।
* मामले की जानकारी मिली है। मामले के जांच के आदेश दे दिए गए हैं, 24 घंटे में रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है। ग्रामीणों, शिक्षा समिति, शिक्षक व बच्चों से जानकारी ली जा रही है।
-अशोक कुमार पूर्वे, जिला शिक्षा अधीक्षक

Sir, on behalf of PVCHR, I request you to look into the matter and take necessary action.

With regards,

Dr. Lenin
Secretary General -PVCHR
SA 4/2A, Daulatpur,Varanasi-221002,India
Mobile:+91-9935599333
www.pvchr.net

No comments:

Post a Comment