Saturday, September 15, 2012

ग्राम बाबूपुरा, जिला सहारनपुर, थाना ननोता मे दिनांक 1/9/2012 को दलित महिला से हुये गैंग रेप मे नामजद अभियुक्त होने के बाद भी पुलिस द्वारा न तो कोई कार्यवाही की गये और न ही कोई गिरफ्तारी की गई, साथ ही पीडित को जान से मारने की धमकी के सम्बन्ध मे।

सेवा मे,                                                     दिनांक : 15/9/2012  

अध्यक्ष महोदय,
राष्ट्रीय मानवधिकार आयोग,
नई दिल्ली।

विषय : ग्राम बाबूपुरा, जिला सहारनपुर, थाना ननोता मे दिनांक 1/9/2012 को दलित महिला से हुये गैंग रेप मे नामजद अभियुक्त होने के बाद भी पुलिस द्वारा न तो कोई कार्यवाही की गये और न ही कोई गिरफ्तारी की गई, साथ ही पीडित को जान से मारने की धमकी के सम्बन्ध मे।  

महोदय,

आपका ध्यान इस ओर आकृष्ट कराना चाहता हू कि ग्राम- बाबूपुरा, थाना- ननोता, जिला- सहारनपुर मे  दिनांक 1/9/2012 को शाम 6.30 बजे दर्शना देवी पत्नी अनिल अपने घर से शौच के लिये खेत की ओर निकली तो वहा खेत मे पहले से ही घात लगाकर बैठे मुरसलिन पुत्र यासीन, जहांगीर पुत्र अख्तर, कर्मा पुत्र रूढा, विजेश पुत्र नेमचन्द और जस्बीर पुत्र राजेन्द्र जो की इसी गाँव के निवासी है। उन पांचो ने मिलकर जाति सूचक गाली देते हुये उसके साथ बारी-बारी से बलात्कार किया। साथ ही उसे काफी मारा-पीटा और धारदार हथियार से उसे लहूलुहान भी कर दिया। शोर मचाने पर गाँव के कुछ लोगो ने महिला को जिला अस्पताल पहुचाया जहा उसका इलाज हुआ। इसके साथ ही एफ.आई.आर भी उन लोगो के खिलाफ नामजद करायी गयी। परन्तु आज तक न तो कोई गिरफ्तारी हुयी न ही केस मे कोई कार्यवाही पुलिस के द्वारा की गयी। जिससे उन अभियुक्तो द्वारा लगातार पीडिता और उसके घर वालो को जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

इसके साथ ही जब महिला को जिला अस्पताल से छोडा गया तो उसके परिवार वालो के माँगने के बावजूद जिला अस्पताल के डाक्टर द्वारा नही दिया गया।
अतः आपसे निवेदन है कि आप इस मामले को संज्ञान मे लेते हुये इस मामले मे त्वरित कारवाही करने का निर्देश दे ताकि एक दलित पीडित महिला के जान माल की सुरक्षा हो सके साथ ही पीडित महिला को उचित मुआवजा भी दिलाने की कृपा करे।

संलग्नक:
1.       एफ.आई.आर की कापी
2.       जिला अस्पताल मे भर्ती का स्लिप
3.       अखबार की कतरन

भवदीय
अनूप कुमार श्रीवास्तव
सीनियर मैनेजर
मानवाधिकार जननिगरानी समिती
सा 4/2ए दौलतपुर, वाराणसी 
9935599335        

No comments:

Post a Comment